सलमान खान ब्लैकबैक शिकार मामले में दोषी करार : खान के लिए पांच साल की जेल की घोषणा 10,000 रुपये के जुर्माने के साथ

बॉलिवुड अभिनेता सलमान खान को 1998 ब्लैकबैक शिकार मामले में जोधपुर अदालत ने दोषी ठहराया है। 10,000 रुपये की जमानत के साथ उन्हें पांच साल की सजा सुनाई गई है। खान उच्च न्यायालयों में आगे अपील कर सकता है लेकिन वह जोधपुर अदालत में जमानत के लिए आवेदन नहीं कर सकते। इस बीच, अन्य आरोपी सैफ अली खान, तब्बू, नीलम और सोनाली बेंद्रे को बरी कर दिया गया है। सलमान को 2006 में एक मामले में दोषी ठहराया गया था और उसे जेल में पांच साल की सजा सुनाई गई थी। जबकि अभिनेता जेल में एक सप्ताह बिताए थे, राजस्थान उच्च न्यायालय ने इस वाक्य को निलंबित कर दिया था। अभिनेता को क्रमशः भवद गांव और मथानिया गांव में चिंकारा हिरण और ब्लैकबैक के दो अन्य शिकार के मामलों पर आरोप लगाया गया था। दोनों मामलों में उन्हें बरी कर दिया गया था।


यहां तक ​​कि अब तक सलमान के मामले की एक समय सीमा है:
5 अप्रैल, 2018: सलमान खान को 20 साल बाद ब्लैकबैक के शिकार मामले में दोषी ठहराया गया। खान के लिए पांच साल की जेल की घोषणा 10,000 रुपये के जुर्माने के साथ की गई।
24 मार्च, 2018: सह-आरोपी के लिए वकील ने अपना तर्क पूरा किया
जनवरी 2018: अभिनेता सलमान खान जोधपुर में एक अदालत में अंतिम बहस के दौरान गुरुवार को जोधपुर में एक अदालत में दिखाई दिया।
सितंबर 2017: मामले के चश्मदीद के बयान के हवाले से तर्क दिया गया कि मुकदमा चलाने वाले वकील "23 अक्तूबर को अभियोजन पक्ष के तर्कों को पूरा करने के बाद, हमने पिछले साल 28 अक्टूबर को अपनी बहस शुरू की और 4 फरवरी को पूरा किया,"
जुलाई 2017: शम्स एक्ट से संबंधित मामले में सलमान खान को उनके द्वारा जमा जमानत बांड के सत्यापन के लिए जोधपुर अदालत में पेश होने के लिए पेश किया गया था, लेकिन सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए यह नहीं किया।
1 9 अक्तूबर, 2016: राजस्थान सरकार ने सर्वोच्च न्यायालय में दलील दी कि सलमान खान को आत्मसमर्पण करने का आदेश दिया जाना चाहिए और चिंकारा शिकार के दो 18 वर्षीय मामलों में जेल वापस जाने के लिए कहा जाए।
25 जुलाई 2016: अभिनेता सलमान खान को 1 99 8 में चिंकारा शिकार मामले में राजस्थान उच्च न्यायालय ने बरी कर दिया।
1 9 दिसंबर, 2014: अभिनेता के पास डीसीपी और मुंबई के डीएम को हथियारों के लाइसेंस की समाप्ति के संबंध में अपने साक्षी के बारे में बताने के लिए कृपया, जिसे उन्होंने कथित शिकार के मामले में इस्तेमाल किया।
नवंबर 2014: राजस्थान सरकार ने उच्च न्यायालय के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट से ब्लैकबक मामले के संबंध में उनसे यू.के. वीजा प्राप्त करने की अनुमति देने के लिए संपर्क किया।
5 नवंबर 2014: सलमान खान ने याचिका में अपील की कि वे अदालत से पूछें कि वे वीज़ा के लिए आवेदन करें, क्योंकि इससे उनके शूटिंग कार्यक्रम को प्रभावित होगा। बाद में सर्वोच्च न्यायालय में न्याय एसजे। मुखोपाध्याय और न्यायमूर्ति ए.के. गोयल ने अपने आदेश को सुरक्षित रखने का दावा करते हुए यह दावा किया था कि उनका दृढ़ विश्वास सिर्फ इसलिए नहीं ठहराया जा सकता क्योंकि यह ब्रिटिश वीज़ा खोजने के रास्ते में आ रहा है।
13 नवंबर 2013: राजस्थान उच्च न्यायालय ने अभिनेता की सजा पर रोक लगा दी, जिससे सलमान को शूटिंग के लिए ब्रिटेन के वीजा पाने का अवसर मिला।
अगस्त 2013: सजा के आरोपों के कारण सलमान खान को ब्रिटेन के लिए वीजा से वंचित किया गया था।
दिसंबर 2012: राजस्थान उच्च न्यायालय ने अभिनेता के खिलाफ आरोपों को संशोधित किया। नए आरोपों में, सलमान को वन्यजीव संरक्षण अधिनियम की धारा 9/51 के साथ आरोप लगाया गया था।
31 अगस्त 2007: राजस्थान उच्च न्यायालय ने सजा को निलंबित कर दिया; हालांकि, उसने अभिनेता को औपचारिक अनुमति के बिना भारत छोड़ने का आदेश दिया। सलमान को राजस्थान उच्च न्यायालय द्वारा पांच साल की सजा सुनाई गई, जिसमें हम साथ साथ हैन की शूटिंग के दौरान एक ब्लैकबक शिकार करने का आरोप लगाया गया। उन्होंने जोधपुर सेंट्रल जेल में छः दिनों तक अपनी सजा रद्द कर दी थी। बाद में, उच्च न्यायालय ने अपील पर उनके खिलाफ शस्त्र अधिनियम के तहत आरोप हटा दिए।
24 अगस्त 2007: सत्र न्यायालय ने सजा को बरकरार रखा और अभिनेता की अपील को खारिज कर दिया।
10 अप्रैल 2006: सलमान को वन्यजीवन संरक्षण अधिनियम के तहत मुकदमे अदालतों में से एक ब्लैक बेर शिकार मामले में दोषी ठहराया गया था जिसमें पांच साल की जेल के साथ पांच हजार रूपए का जुर्माना लगाया गया था।
12 अक्टूबर 1998: सलमान खान को गिरफ्तार कर लिया गया और अगले पांच दिनों में उसे जमानत पर रिहा कर दिया गया।
2 अक्टूबर 1 99 8: बिश्नोई समुदाय ने सलमान खान और चार अन्य लोगों के खिलाफ ब्लैकबक्स की हत्या में शामिल एक पुलिस शिकायत दर्ज की।
28 सितंबर 1 99 8: सलमान खान पर दो दिन बाद घोडा खेतों में एक और चिंकारा शिकार करने का आरोप लगाया गया था, जबकि वह हम साथ साथ हैन के लिए जोधपुर फिल्मांकन में थे।
26 सितंबर, 1 99 8: सलमान खान पर जोधपुर के पास मथानी के भवड़ में दो चिंकारा शिकार करने का आरोप था। पांच बॉलीवुड अभिनेताओं सलमान खान, सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, तब्बू और नीलम जो फिल्म 'हम साथ साथ हैन' के लिए शूटिंग कर रहे थे

Few unknown facts about so called Being Human
1. Bhai fans' fav argument to defend him..

"CHARITY"

He launched Being Human "AFTER" he got involved in court cases. Stories of charities were planted in media everyday by his PR team, to improve his public image which at that time was of a brat, bully, abuser and women beater.

2.Judge : You are found guilty.
Salman : Sir sachi, uss dinn gaadi driver chala raha tha.
Judge : abe dusra case chal raha hai.

#BlackBuckPoachingCase
सलमान खान ब्लैकबैक शिकार मामले में दोषी करार : खान के लिए पांच साल की जेल की घोषणा 10,000 रुपये के जुर्माने के साथ सलमान खान ब्लैकबैक शिकार मामले में दोषी करार : खान के लिए पांच साल की जेल की घोषणा 10,000 रुपये के जुर्माने के साथ Reviewed by Shyam on April 05, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.