Rajasthan Class 8 Results @ Rajeduboard.rajasthan.gov.in; यहां देखें

RBSE कक्षा 8 वीं परिणाम 2018: राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (आरबीएसई) इस महीने के अंत तक या जून के पहले सप्ताह में बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर कक्षा 8 के परिणाम प्रकाशित करेगा, बोर्ड के नजदीक एक सूत्र ने कहा। आरबीएसई 8 वीं कक्षा के परिणाम राजेडुबार्ड.राजस्थान.gov.in पर घोषित किए जाएंगे। आधिकारिक वेबसाइट के अलावा, राजस्थान कक्षा 8 वें परिणाम indiaresults और examresults.net जैसी तीसरे पक्ष की वेबसाइटों पर जारी किए जाएंगे। छात्र अपने रोल नंबर दर्ज करने के बाद आरबीएसई 8 वीं कक्षा के परिणामों तक पहुंच पाएंगे। पिछले साल, RBSE 8 वीं कक्षा के परिणाम 8 जुलाई को जारी किए गए थे।

पिछले साल, राजस्थान बोर्ड के 8 परिणाम जारी किए जाने के ठीक बाद, वेबसाइट ने कुछ गड़बड़ी देखी, इसलिए छात्रों को परिणामों की जांच करते समय धैर्य रखने की सलाह दी जाती है।

राजस्थान बोर्ड पिछले एक सप्ताह से राजस्थान कक्षा 5 के परिणाम जारी कर रहा है और मसूदा (अजमेर) के परिणाम कल जारी किए गए थे।

स्रोत ने Exam Tak Blog को यह भी बताया कि पिछले साल के छात्रों के समान ही इस साल कक्षा 8 परीक्षाओं के लिए उपस्थित हुए हैं। पिछले साल 12 लाख से अधिक छात्रों ने परीक्षा में भाग लिया था। परीक्षा में 100% पास प्रतिशत है।

राजस्थान बोर्ड 8 वीं कक्षा परिणाम 2018: कैसे जांचें

जो छात्र कक्षा 10 के परिणाम 2018 के लिए इंतजार कर रहे हैं वे अपने परिणामों की जांच के लिए इन चरणों का पालन कर सकते हैं:

चरण एक: RBSE, Rajeduboard.rajasthan.gov.in के आधिकारिक वेब पोर्टल पर जाएं

चरण दो: पोर्टल के दाईं ओर दिए गए कक्षा 8 परिणाम लिंक पर क्लिक करें,  "Result Class 8th Exam. 2018"

चरण तीन: परीक्षा रोल संख्या दर्ज करें

चरण पांच: Submit पर क्लिक करें और अपने परिणाम देखें



एक अधिकारी बताया कि आरबीएसई से 20 मई को या उसके बाद कक्षा 12 परीक्षाओं के नतीजे घोषित होने की उम्मीद है।

आधिकारिक के अनुसार, कक्षा 10 बोर्ड परीक्षा परिणाम केवल जून के महीने में घोषित किए जाएंगे।


राजस्थान बोर्ड के अधिकारियों के मुताबिक, इस साल 20 मई के बाद परिणाम घोषित किए जाएंगे, हालांकि आरबीएसई कक्षा 10 और कक्षा 12 के परिणाम घोषणा की तारीख पर अभी तक कोई पुष्टि नहीं हुई है। जैसा कि घोषित किया गया है, बोर्ड परीक्षा के परिणाम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध होंगे। परिणाम कक्षा 12 और कक्षा 10 के लिए अलग से जारी किया जाएगा।

Rajasthan Class 8 Results @ Rajeduboard.rajasthan.gov.in; यहां देखें Rajasthan Class 8 Results @ Rajeduboard.rajasthan.gov.in; यहां देखें Reviewed by Shyam on May 10, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.